Aaj ki Baat

पाकिस्तान हमारा भाई है :-
इन घृणित संघियों पर जितना लिखना ना चाहो यह उतना ही अवसर देते हैं कि मैं इनपर लिखूँ ।सदैव की तरह आदतन संघ ने कल एक और पलटी मारी और बयान दिया कि "पाकिस्तान और बांग्लादेश हमारे भाई हैं" सुन कर सब स्तब्ध हो गये होंगे पर भक्तों को कोई आश्चर्य नहीं हुआ क्योंकि वह इसके अभ्यस्त हैं उन्होने तुरंत वही लाईन पकड़ी और पाकिस्तान को अपना भाई बताने लगे जिसे कल तक पानी पीपी कर गालियाँ देते थे ।
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का जन्म जिन मुद्दों पर हुआ था उसमें बचा यह आखरी मुद्दा था जिसकी कल तिलांजलि दे दी गई , धारा 370 , उसकी तिलांजलि जम्मू कश्मीर में सरकार बनाकर दी और श्यामा प्रसाद मुखर्जी की आत्मा को जम्मू कश्मीर के संविधान की शपथ लेकर लात मार दी। कामन सिविल कोड दफन हो गया और उसकी चर्चा समाप्त, बाद में जुड़ा श्रीराम मंदिर जो वह बोल चुके हैं कि दो तिहाई बहुमत और राज्यसभा में बहुमत मिलने पर ही होगा जो लगभग असंभव है , और सबसे महत्वपूर्ण था पाकिस्तान से विरोध , पाकिस्तान का नाम लेकर भारत के मुसलमानों को प्रताड़ित और अपमानित करता रहा है पर संभवतः अब नहीं करेगा क्योंकि पाकिस्तान हमारा भाई है और तोगड़िया योगी साध्वी साक्षी को मुसलमानों को देश से बाहर भेजने के लिए कोई और देश चुनना पड़ेगा ।
दरअसल संघी नाथूराम गोडसे ने महात्मा गांधी जी की हत्या जो की उसके पीछे भी पाकिस्तान ही था क्युँकि गांधी जी पाकिस्तान के प्रति भारत के भाई जैसी दृष्टि ही रखते थे जिससे चिढ़ कर उनकी हत्या की गई , तो अब संघ का क्या होगा ? कोई नाथूराम गोडसे पैदा होगा ? बिल्कुल नहीं क्युँकि दोगले होते हैं यह संघी और पलटने में माहिर , कल ये पाकिस्तान के तलवे चाटते भी नजर आजाएँ तो आश्चर्य नहीं ।
दरअसल संघ रंग बदलने की ऐसी नस्ल है कि गिरगिट भी शर्मा जाए और वही वह कर रहे हैं ।जिस पिछली बात पर वह अपना तर्क देकर सही सिद्ध करेंगे तुरंत उसके विपरीत पलट कर उससे दूनी ताकत से उसे सही साबित करेंगे और पहले वाले पक्ष को गलत । निराशा की बात यह है कि ज़बान की कीमत वाले इस देश में ज़बान से साफ साफ पलटते हुए देखने पर भी संघी विरोध नहीं करते ।वाकई क्या चरित्र है ।

Comments

Popular posts from this blog

تراویح ، رمضان ، Ramzan, Taravih

جس کا کوئی پیر نہیں ، اس کا پیر شیطان ہے کا صحیح مفہوم کیا ہے؟

Hazrat Khwaja Hasan al-Basri rahmatullāhi alaihi :